भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माक्सवादी) की बिहार राज्य कमिटी, पार्टी के समस्तीपुर जिला कार्यालय पर सीपीआई(एम) के विभूतिपुर विधायक काॅ॰ अजय कुमार, विधायक दल के नेता, सचिवमंडल सदस्य की हत्या के इरादे से 29 मई की रात के दस बजे किये गये दुस्साहसिक हमले की तीव्र शब्दों में निन्दा करती है।

काॅ॰ अजय कुमार पर करीब 1 महीना पूर्व हत्या के इरादे से किये गये हमले में वे बाल-बाल बच गये थे और इस संबंध में स्थानीय पुलिस अधिकारियों सहित आला अधिकारियों को हत्या के इरादे से किये जाने वाले हमले के पीछे की साजिश की जाँच के साथ-साथ अपराधियों को गिरफ्तार करने की मांग की गई थी, लेकिन उस हमले के संबंध में भी कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई है। इस संबंध में एक सप्ताह पहले समस्तीपुर के पुलिस अधीक्षक से पार्टी का प्रतिनिधि मंडल मिलकर काॅ॰ अजय कुमार की सुरक्षा और ज्यादा मजबूत करने की अपील की गई थी।

साजिश कत्र्ताओं द्वारा पार्टी जिला कार्यालय पर हमला पूर्व हमले की अगली कड़ी है। इस हमले में सुरक्षा गार्ड बुरी तरह घायल हैं और कार्यालय के सामानों को तहस-नहस करने के साथ-साथ बाहर खड़ी गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया गया।

समस्तीपुर रेलवे स्टेशन से सटे पुलिस अधिकारियों के समीप के इलाके में अवस्थित कार्यालय पर तालाबंदी के समय रात के दस बजे किये जानेवाले हमले से राज्य की कानून-व्यवस्था के ध्वस्त होने एवं राज्य पोषित अपराधियों के मनोबल के मजबूत होने का द्योतक है।

पार्टी इस पूरे घटना की उच्च स्तरीय जाँच की माँग करती है और इसके पीछे की राजनैतिक साजिश के उद्भेदन की माँग करती है।

पार्टी तमाम जिला कमिटियों, पार्टी इकाइयों, से अपील करती है कि अगामी 31 मई को पूरे राज्य सभी स्तरों प्रतिरोध कार्रवाई करें।

पार्टी हत्यारों एवं उनके सरंक्षकों के गिरफ्तारी की माँग करती है।

राज्य सचिव काॅ॰ अवधेश कुमार, केन्द्रीय कमिटी सदस्य काॅ॰ अरूण कुमार मिश्र, सचिवमंडल सदस्य काॅ॰ ललन चैधरी एवं काॅ॰ श्याम भारती घटना की जानकारी के बाद समस्तीपुर के लिए प्रस्थान कर चुके हैं।