आज सी पी आई (एम) के राज्य कमिटी के आहृान पर कोरोना से संबंधित दिशा – निर्देशों का पालन करते हुए पूरे राज्य में पार्टी कार्यालयों, ग्रामीण, अंचलों, कस्बो, प्रखंडो के सामने मांगों के पक्ष में नारे लगाते हुए कार्यक्रम आयोजित किये गये। इस कार्यक्रम के सिलसिले में पटना राज्य कार्यालय के सामने हाथ में माँगो की तख्ती एवं झंडा लेकर माँग दिवस मनाया गया। इस कार्यक्रम में राज्य सचिव अवधेश कुमार , केन्द्रीय कमिटी सदस्य अरूण कुमार मिश्र, सचिवमंडल सदस्य गणेश शंकर सिंह, राज्य कमिटी सदस्य देवेन्द्र चौरसिया, दीपक कुमार तथा अन्य जगहों पर राज्य सचिव मंडल सदस्य रामपरी, पटना जिला सचिव मनोज कुमार चंद्रवंशी, स्वास्थ्य कर्मचारी नेता विश्वनाथ सिंह, कुमार निशांत सहित स्थानीय कार्यकर्ता शामिल हुए।

राज्य कार्यलय में प्राप्त सूचना के आधार पर दरभंगा, गया, बक्सर, रोहतास, नालन्दा, खगड़िया, बेगूसराय, समस्तीपुर, मधुबनी, पश्चिम चंपारण, जहानाबाद, बांका, मधेपुरा, सहरसा सहित अन्य जिलों में कार्यक्रम आयोजित किये गये है। अन्य जिलों एवं ग्रामीण अंचलों में भी कार्यक्रम आयोजित करने की सूचनाएँ मिल रही है। बड़ी संख्या में महिला, पुरूष इस कार्यक्रम में शामिल हुए।

1. पूरे देश में सामूहिक निः शुल्क टीकाकरण तुरंत प्रारंभ किया जाए।

2. आयकर नहीं देने वाले सभी परिवारों को अविलंब ₹7500 दिया जाय।

3. केंद्रीय गोदामों में पड़े हुए करोड़ों टन अनाज को जरूरतमंदों के बीच वितरित किया जाय।

4. सेंट्रल विस्ता ( नई संसद भवन) के निर्माण पर रोक लगाओ।

5. केंद्र सरकार छः माह से आंदोलन कर रहे किसानों की मांगों को तुरंत स्वीकार करे। राज्य में सभी स्तरों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीद की गारंटी करे।

6. राज्य के सभी सरकारी और निजी अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए पर्याप्त संख्या में बेड, ऑक्सीजन, वेंटिलेटर, दवा और मेडिकेटेड भोजन की व्यवस्था की जाए।

7.निजी अस्पताल में कोरोना मरीज के इलाज का खर्च राज्य सरकार वहन करे।

8.एंबुलेंस की मनमानी, करोना से निपटने में इस्तेमाल होने वाली दवा, ऑक्सीजन की कालाबाजारी पर रोक लगाई जाए।

9. जांच की संख्या बढ़ाई जाए, आरटीपीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट 24 घंटों के अंदर जारी हो।

10. स्वास्थ्यकर्मी, सफाईकर्मी, आशा, ममता, आंगनवाड़ी सेविका-सहायिका सहित सभी कोरोना योद्धाओं के लंबित वेतन/मानदेय की भुगतान अविलंब हो। कोरोना योद्धाओं के लिए प्रोत्साहन राशि और सुरक्षा की गारंटी किया जाय।

11. इस महामारी से निपटने में ढिलाई, गरीबों के साथ ज्यादती करने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई की जाय।

12.स्वास्थ्य विभाग में रिक्त पड़े पदों पर तुरंत बहाली की जाए।

13. केरल मॉडल के तर्ज पर स्वास्थ्य व्यवस्था दुरुस्त करो और केरल की तरह ही बिहार में भी बिजली समेत अन्य वसूली पर तत्काल रोक लगाओ।

भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की राज्य कमिटी, माँग दिवस में व्यापक भागीदारी के लिये पार्टी सदस्यों, जिला कमिटीयों का क्रान्तिकारी अभिनन्दन करती है और आगे के संघर्ष की तैयारी में जुट जाने का अहृान करती है। पार्टी इस कोरोना काल में आम लोगों को हर संभव सहायता देने का अपील करती है।