सी.पी.आई.(एम) के राज्य सचिवमंडल सदस्य, पार्टी के विधायक दल के नेता काॅ॰ अजय कुमार के हत्या के इरादे से सीपीआई(एम) के समस्तीपुर जिला कार्यालय पर हरबे-हथियार से किये गये हमले के खिलाफ आज 31 मई को राज्य भर में आयोजित प्रतिरोध दिवस में शामिल तमाम जिला कमिटियों, स्थानीय इकाइयों के साथियों को क्रांतिकारी अभिनंदन करते हुए, पार्टी के राज्य कमिटी ने अपराधियों एवं उनके राजनैतिक आकाओं के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई किये जाने तक आंदोलन करने का आह्वान किया।
समस्तीपुर जिला कार्यालय पर हमले की घटना की जानकारी प्राप्त होने पर राज्य केन्द्र से राज्य सचिव अवधेश कुमार एवं केन्द्रीय कमिटी सदस्य अरूण कुमार मिश्र, राज्य सचिवमंडल सदस्य ललन चैधरी एवं श्याम भारती समस्तीपुर पहुँचे और पार्टी द्वारा आयोजित प्रतिरोध कार्यक्रम में शामिल हुए तथा प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि बिहार अपराधियों के हाथों में चला गया है, जिन्हें सत्ताधारी दलों का संरक्षण प्राप्त है। अजय कुमार पर पिछले एक महीने के अन्दर दूसरी बार हत्या करने के इरादे से हमला किया गया, इसके पीछे गहरी राजनैतिक साजिश है।

अजय कुमार निर्वाचित होने के बाद से पूरे विधानसभा क्षेत्र एवं समस्तीपुर के अन्य हिस्सों में स्थानीय स्तर पर व्याप्त भ्रष्टाचार एवं बढ़ते अपराध, उसमें शासक दलों के नेताओं की संलिप्ता, जनता के लिये आवंटित राशी की बंदरबांट के खिलाफ अपनी आवाज उठाने के साथ-साथ स्थानीय स्तरों पर आंदोलन संगठित कर रहे हैं। इस अभियान से नीहित स्वार्थियों का समूह अजय कुमार की हत्या की रोज-बरोज साजिश रच रहे हैं।
राज्यव्यापी प्रतिरोध दिवस के आयोजन के सिलसिले में पटना स्थित राज्य कार्यालय के सामने राज्य के मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार का पुतला जलाया गया।

इस कार्यक्रम में राज्य सचिव अवधेश कुमार, केन्द्रीय कमिटी सदस्य अरूण कुमार मिश्र, सचिवमंडल सदस्य गणेश शंकर सिंह, रामपरी, पटना जिला सचिव मनोज कुमार चन्द्रवंशी, राज्य कमिटी सदस्य देवेन्द्र चौरसिया,सत्येन्द्र लाल के अलावा अन्य कार्यकर्ता शामिल हुए। प्रतिरोध में शामिल साथियों को राज्य सचिव ने संबोधित किया।

पार्टी राज्य सरकार को चेतावनी देना चाहती है कि राजनैतिक अपराधियों सहित उनके द्वारा भेजे गये अपराध कर्मियों के खिलाफ तत्तकाल कार्रवाई करे अन्यथा पार्टी इस मुद्दें को जन आंदोलन का रूप देगी।

निवेदक
मनोज कुमार चंद्रवंशी