भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) एवं भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य सचिव अवधेश कुमार एवं रामनरेश पाण्डेय ने संयुक्त वक्तव्य जारी किया है-

  • विभूतिपुर के सीपीआईएम के विधायक अजय कुमार पर जानलेवा हमला करनेवाले अपराधियों को गिरफ्तार करो एवं इस घटना की उच्च स्तरीय जाँच करो।
  • विधायक की सुरक्षा की गारंटी करो।
  • बिहार में बढ़ रहे अपराधिक घटनाओं एवं अपराधियों के सरकारी संरक्षण पर रोक लगाओ।
    ___________
    विभूतिपुर के सीपीआई(एम) विधायक पर उजियारपुर थानान्तर्गत योगीपुर में अपराधियों द्वारा हमला करने की घटना, बिहार में कानून-व्यवस्था के ध्वस्त होने एवं अपराधियों के बेलगाम होने का संकेत है।

नीतीश एवं भाजपा के शासनकाल में सामंती अपराधी गठजोड़ को सरकारी संरक्षण मिलने से राज्य भर में अपराधिक घटनाओं की बाढ़ आई हुई है, जिसका शिकार आमलोग और जनपक्षी जनप्रतिनिधि होते हैं।
विभूतिपुर से विधान सभा में चुने जाने के बाद से काॅ॰ अजय कुमार लगातार भ्रष्टाचार एवं अपराध के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं, इससे विभूतिपुर एवं उजियारपुर के सामंती अपराधी गिरोह, अजय कुमार पर हमले की ताक में लगे रहते हैं, यह घटना, उसी का परिणाम है। इस घटना में सुरक्षा गार्ड की तत्परता से विधायक की जान बची और अपराधी अपना मोटरसाइकिल छोड़कर फरार हो गया। इस संबंध में स्थानीय थाने में विधायक द्वारा अज्ञात अपराधियों के खिलाफ एफ॰आई॰आर॰ दर्ज किया गया है।

(अवधेश कुमार)
सचिव,सीपीआई(एम)

(रामनरेश पांडेय)
सचिव,सीपीआई