आज भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माक्र्सवादी) की राज्य कमिटी की जाँच टीम, पार्टी राज्य सचिवमंडल सदस्य काॅ॰ रामपरी के नेतृत्व में मधुबनी जिला के बेनीपट्टी थानान्तर्गत मोहम्मदपुर गांव पहुँचा और पीड़ित परिवारों और ग्रामीण लोगों से मिलकर हत्याकाण्ड के बारे में विस्तृत जानकारी इकट्ठा की। जाँच टीम में प्रो॰ दिगम्बर ठाकुर, काॅ॰ दिलीप झा और काॅ॰ पवन भारती शामिल थे।
जाँच टीम को पता चला कि पोखर में मछली मारने के सवाल पर मामूली विवाद, हत्याकांड में तब्दील हो गया और होली के दिन एक ही परिवार के पाँच लोगों की बर्बर तरीके से हत्या कर दी गयी। उतरी पहने पाँच मासुम बच्चों और पांचों विधवाओं की हालत का दृष्य मानव हृदय को मर्माहत कर देनेवाली है।
हत्या सामंती-अपराधियों द्वारा अपने वर्चस्व और गांव में दबदबा, दहशत कायम करने के उद्देश्य से योजनाबद्ध तरीके से की गयी प्रतीत होती है। हत्यारों का सम्बन्ध बजरंग दल से है और उनको भाजपा से राजनीतिक संरक्षण प्राप्त है। यही वजह है कि अभी तक मुख्य अभियुक्त को पुलिस गिरफ्तार नहीं की है। पीड़ित परिवार का कहना है कि भाजपा के दबाव में पुलिस-प्रशासन, हत्याकाण्ड के मुख्य अभियुक्त को बचाने की चेष्टा कर रही है।
पार्टी की जाँच टीम मांग करती है कि –
1. मोहम्मदपुर हत्याकांड की न्यायिक जाँच कराओ।
2. मुख्य अभियुक्त समेत सभी अभियुक्तों को अविलम्ब गिरफ्तार कर उन्हें स्पीडी ट्रायल के द्वारा सजा दी जाय।
3. पीड़ित परिवारों के आश्रितों को सरकारी नौकरी और प्रत्येक को 20-20 लाख रू॰ मुआबजा दो।