भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मा0) की– बिहार राज्य कमिटी ने निम्नलिखित वक्तव्य प्रेस के लिए प्रसारित किया है।
बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में आम जनता की व्यापक शांतिपूर्ण भागीदारी के लिए, पार्टी के बिहार राज्य कमिटी 94 विधानसभा क्षेत्रों के मतदाता, भाइयों, बहनों और क्रांतिकारीयों का अभिनंदन करती है।
इस दौर में महागठबंधन समर्थित सी पी आई (एम) के चार क्षेत्रों 138– बिभूतिपुर, 144–मटिहानी, 17–पिपरा एवं 114–मांझी में प्रत्याशियों के पक्ष में भारी मतदान की खबर इस बात की पुष्टि करती है कि सी पी आई (एम) सहित महागठबंधन के उम्मीदवार भारी मतों से जीत हासिल करने जा रहे हैं।
बिहार के जनता ने राजग के तमाम विभाजनकारी, जनविरोधी नीतियों को तिलांजलि देकर रोजगार, शिक्षा, स्वास्थ्य, किसानों के कर्ज मुक्ति, खाद्यसुरक्षा जैसी मांगों को लागू करवाने तथा महागठबंधन की सरकार गठित करने की दिशा में निर्णायक कदम उठा लिया है।
पार्टी आशा करती है कि प्रथम एवं द्वितीय चरणों में महागठबंधन एवं वामपंथी दलों को जिस तरह जनता का समर्थन हासिल हुआ है उसी तरह का समर्थन तृतीय चरण में आगमी 7 नवंबर को भी हासिल होगा और आगमी में 10 नवंबर को राजग सरकार के सत्ता से बाहर होने के साथ ही बिहार में महागठबंधन के नेतृत्व में नई सरकार शपथ ग्रहण करेगी।

अवधेश कुमार

राज्य सचिव