भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) बिहार राज्य कमिटी की आभासी बैठक 7 जून को पार्टी के केन्द्रीय कमिटी सदस्य काॅ॰ अरूण कुमार मिश्र की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।

बैठक के बाद ऑनलाइन प्रेस काॅन्फ्रेंस आयोजित किया गया, जिसे राज्य सचिव काॅ॰ अवधेश कुमार ने सम्बोधित किया।

बैठक में केन्द्र एवं राज्य सरकार की कोरोना से निबटने में पूरी विफलता, मृतकों की संख्या को छुपाने के अपराधिक प्रयासों के साथ-साथ कोविड-19 से मृत लोगों को सरकारी मुआबजे से वंचित करने की साजिश के खिलाफ पार्टी ने आमजनता को गोलबंद करने का निश्चय किया। पार्टी सभी स्वास्थ्य कर्मियों सहित दवा विक्रय प्रतिनिधियों को प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण की मांग करती है।

पार्टी ने कमरतोड़ महंगाई, बेरोजगारी, किसानों के फसलों की सरकारी खरीद नहीं होने से लागत से कम कीमतों पर बेचने की मजबूरी, तूफान एवं वारिस से मक्का, सब्जी, मूंग सहित अन्य फसलों की बर्बादी के संबंध में सरकारी उदासीनता, घाटे की भरपाई के लिये सरकार द्वारा कोई कदम नहीं उठाये जाने के प्रति पार्टी की राज्य कमिटी ने गंभीर चिन्ता व्यक्त करते हुए आंदोलन करने की चेतावनी दी।

पार्टी ने राज्य में बढ़ते अपराध, महिलाओं पर होनेवाले यौन हमलों, बलात्कार की घटनाओं में बढ़ोतरी, लूट, हत्या की घटनाओं में अभूतपूर्व वृद्धि के साथ-साथ समस्तीपुर जिला के विभूतिपुर से पार्टी के विधायक एवं विधायक दल के नेता, सचिवमंडल सदस्य काॅ॰ अजय कुमार पर एक महीने के अंदर हत्या के इरादे से दो बार हमला किये जाने और इसी सिलसिले मेें पार्टी कार्यालय पर हमला एवं गाड़ी तोड़े जाने जैसे जघन्य आपराधिक घटनाओं के बाद स्थानीय प्रशासन द्वारा अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं किया जाना राजनैतिक षड्यंत्र की ओर इशारा करता है और पार्टी इन घटनाओं की उच्च स्तरीय जाँच तथा अपराधियों सहित साजिष कत्र्ताओं को दंडित करने एवं विधायक अजय कुमार के लिये मजबूत सुरक्षा व्यवस्था की मांग करती है।

पार्टी ने पार्टी राज्य कमिटी सदस्य काॅ॰ राजमंगल प्रसाद सहित एक दर्जन पार्टी कार्यकत्र्ताओं पर हत्या के झूठे मुकदमें में फसाये जाने का विरोध करते हुए तत्काल मुकदमें को वापस करने की मांग करती है।

14 जून अजीत सरकार के शहादत दिवस को संकल्प दिवस के रूप में मनाते हुए राज्यव्यापी बिहार सरकार जवाब दो, आंदोलन चलाया जायेगा।

पार्टी ने सभी जिला इकाइयों सेे आंदोलन को सफल बनाने का आह्वान किया है।