फरवरी महीना में दिल्ली दंगा में मारे गए भोजपुर जिला के कोईलवर प्रखंड के सलेमपुर ग्राम निवासी दीपक कुमार की पत्नी सरिता देवी को आर्थिक मदद के रूप में सीपीआईएम ने ₹100000 का चेक प्रदान किया। इस मौके पर पार्टी राज्य सचिव कॉमरेड अवधेश कुमार, सचिव मंडल सदस्य कॉमरेड रामपरी, राज्य कमिटी सदस्य कॉमरेड शिवकेश्वार राय, अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के राज्य अध्यक्ष कॉमरेड विश्वनाथ सिंह, निशांत और अन्य उपस्थित थे।
गांव में ही एक समारोह आयोजित की गई, जिसमे में गांव के सैकड़ों लोग, पंचायत के मुखिया आदि उपस्थित थे। समारोह को संबोधित करते हुए पार्टी राज्य सचिव अवधेश कुमार ने किसी प्रकार की आर्थिक सहायता बिहार सरकार की ओर से नहीं देने पर उनकी आलोचना की और कहा कि मृतक की पत्नी को अभी तक विधवा पेंशन तक सरकार की ओर से नहीं दिया गया। इससे बिहार सरकार का अमानवीय चेहरा उजागर होता है।
सीपीआईएम ने दिल्ली दंगे में मारे गए दीपक की पत्नी को सरकारी नौकरी देने, बच्चे को मुफ्त शिक्षा मुहैया कराने की मांग सरकार से की है।आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्य सचिव ने कहा केंद्र और राज्य की एनडीए सरकार संविधान, जनतंत्र और धर्मनिरपेक्षता विरोधी कदम उठा रही है। करोना काल में किसान विरोधी तीन काले कानून और श्रम विरोधी कानून बनाकर देश की जनता के ऊपर थोप दी है। इसी के विरोध में जब किसान दिल्ली प्रदर्शन करने जा रहे थे,तब उनके ऊपर लाठी – डंटे चालाए गए, जिसकी जितनी निंदा की जाए वो कम है। आगे उन्होंने कहा दमन से आंदोलन रुकेगा नहीं, लोग लड़ेंगे, जीतेंगे।
Communist Party of India (Marxist) provided a financial help of Rs One Lakh to the family of Deepak Kumar of Bhojpur, Bihar who was murdered during the #DelhiRiots in February 2020. CPIM Bihar state Secretary Com Awadhesh Kumar handed over the cheque.